fbpx
was successfully added to your cart.

Cart

Vastu Tips For Purse:पर्स में वास्तु अनुसार क्या नहीं रखें ?

By February 1, 2023 astrologer, Blog

कहीं बाहर निकलने से पहले हर व्यक्ति अपने साथ पर्स जरूर रखता है। फिर चाहे महिला हो या पुरुष दोनों को ही अपने जरूरी सामान रखने के लिए पर्स जरूर साथ ले जाना पड़ता है। छोटी मोटी चीजें को संभालने के लिए पर्स बड़ी भूमिका निभाता है, लेकिन कई बार कुछ लोग पर्स में जरूरत से ज्यादा ही सामान रख लेते हैं और कई बार जाने अनजाने में ऐसी चीजें भी रख लेते हैं जिसकी आवश्यकता भी नहीं होती। वास्तु शास्त्र के अनुसार पर्स में रखी कुछ चीजें व्यक्ति को आर्थिक नुकसान पहुंचा सकता है और इससे पर्स में पैसे भी कभी नहीं टिकते हैं।  इसलिए पर्स में कुछ भी रखने से पहले वास्तु के नियम के बारे में जरूर पता होना चाहिए। आइए जानते हैं पर्स में किन चीजों को भूल कर भी नहीं रखना चाहिए।

पर्स में न रखें पुराने बिल

कुछ लोगों की आदत होती है कि खरीदारी करने के बाद बिल को अपने पर्स में रख लेते हैं, लेकिन वास्तु शास्त्र में ऐसा करना गलत बताया गया है। किसी भी बिल को लंबे समय तक पर्स में रखना नहीं चाहिए। ऐसे में मां लक्ष्मी नाराज हो जाती है और व्यक्ति के पर्स में कभी भी पैसा नहीं टिकता।

पर्स में नहीं रखनी चाहिए ये तस्वीर

इसके अलावा पर्स में कभी भी जीवित या मृत व्यक्ति की तस्वीर नहीं रखनी चाहिए और न ही देवी- देवताओं की तस्वीर रखनी चाहिए। ऐसा करने से व्यक्ति कर्जदार बनता है और वास्तु दोष भी लगता है, क्योंकि पर्स में मां लक्ष्मी का वास होता है और ऐसे में इन तस्वीरों को रखना शुभ नहीं माना जाता है।

खोलकर रखें पर्स

पर्स में नोट को हमेशा खोल कर रखें। नोट कभी भी मोड़कर न रखें। मोड़ कर रखने से वास्तु दोष लगता है और व्यक्ति को आर्थिक संकटों का सामना करना पड़ता है।

 

पर्स में रखें थोड़ा चावल

वास्तु शास्त्र के अनुसार पर्स में एक चुटकी चावल डालकर रखना चाहिए। इससे पैसों में ठहराव आता है और मां लक्ष्मी का आशीर्वाद बना रहता है।

नोट और सिक्कों को रखे अलग अलग

इसके अलावा पर्स में नोट और सिक्कों को कभी एक साथ नहीं रखना चाहिए। सिक्कों को अलग पॉकेट में व नोट को अलग पॉकेट में रखना चाहिए।

Leave a Reply