fbpx
was successfully added to your cart.

Cart

मनचाही इच्छा को पूरी करते हैं शिव जी के ये खास उपाय

By September 25, 2023 Blog, Blogs, seo

भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए खासतौर पर सोमवार के दिन उनकी पूजा की जाती है। उनके द्वार पर गया हुआ व्यक्ति कभी भी खाली हाथ वापिस नहीं आता।

भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए खासतौर पर सोमवार के दिन उनकी पूजा की जाती है। उनके द्वार पर गया हुआ व्यक्ति कभी भी खाली हाथ वापिस नहीं आता। अगर हर रोज मंदिर नहीं जा सकते तो सिर्फ सोमवार के दिन भोलेनाथ की पूजा-अर्चना करके उन्हें खुश किया जा सकता है। भगवान शिव की यदि लिंग स्वरूप में यानी की शिवलिंग कि पूजा की जाए तो व्यक्ति को जीवन में कभी भी किसी के आगे झुकना नहीं पड़ता और वो सदैव ऊंचाईयों की राह पर चलता रहता है। तो आइए जानते हैं महादेव से जुड़े कुछ छोटे-छोटे उपाय, जिन्हें करके व्यक्ति अपनी हर मनोकामना को पूर्ण कर सकता है।

सोमवार के दिन शिवलिंग को जल चढ़ाते समय एक लौटे जल में थोड़ा सा गंगाजल और एक अक्षत चावल का दाना डालें। ऐसा करने से भोलेनाथ आपके जीवन को खुशियों से भर देंगे।

नौकरी और व्यापार से जुड़ी समस्याओं से निजात पाने के लिए शिवलिंग का शहद के साथ अभिषेक करें। ऐसा करने से ऑफिस और कारोबार से जुड़ी हर समस्या से निजात मिलता है।

आज के दिन ज्यादा से ज्यादा शिव जी के मंत्रों का जाप करें। इन मंत्रों का जाप करने से जीवन में चल रही या फिर आने वाली परेशानियों से मुक्ति मिलती है-

ॐ तत्पुरुषाय विद्महे महादेवाय धीमहि तन्नो रुद्रः प्रचोदयात्॥

देवदेव महादेव नीलकंठ नमोस्तु ते। कुर्तमिच्छाम्यहं देव शिवरात्रिव्रतं तव।। तव प्रभावाद्धेवेश निर्विघ्नेन भवेदिति। कामाद्या: शत्रवो मां वै पीडां कुर्वन्तु नैव हि।।

ॐ अघोराय नम:।।

आर्थिक परेशानियों से मुक्ति पाने के लिए शिवलिंग का गन्ने के रस के साथ अभिषेक करना चाहिए।

महादेव को सफेद रंग बहुत प्रिय है इसलिए हो सके तो सोमवार के दिन महादेव का पूजन करने के लिए सफेद रंग के वस्त्र पहनें।

अगर संतान से संबंधित कोई समस्या तंग कर रही है तो घी के साथ शिवलिंग का अभिषेक करें।

जल्द मनोकामना पूर्ति के लिए सोमवार के दिन 11 बेलपत्र लें और पीले चंदन के साथ उन पर राम नाम लिखें।

शिवलिंग को बेलपत्र अर्पित करने से पहले उसकी बीच वाली डंडी में शहद लगा के शिवजी को चढ़ा दें और हर हर महादेव का जाप करें। ऐसा करने से महादेव अपने भक्तों के सब दुखों को हर लेते हैं।

Leave a Reply