fbpx
0
was successfully added to your cart.

Cart

क्या कहती हैं आपके हाथों की रेखाएं?

By June 24, 2022 Blog

हमारे हाथ की रेखाएं जन्म से हमरे साथ होती है। इनमे हमारे भविस्य और जीवन से जुड़ी कई अहम बातें छुपी होती है। ये रेखाएं हमारे जीवन के हर पहलु में बारे में संकेत देती हैं कई बार होता है की बहुत मेहनत के बावजूद भी आशातीत सफलता नहीं मिलती है। यदि हम अपनी हाथ के रेखाओं को उस सम्बन्ध में जान ले तो मेहनत की दिशा बदल कर सफलता मिल सकती है।

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हाथ की लकीरों से व्यक्ति के भाग्य से जुड़ी बहुत सी बहुत सी बातों को जाना जा सकता है। हाथों की लकीरे देखकर विशेषज्ञ बता सकते हैं कि आपके साथ क्या हो रहा है और क्या होने वाला है। ऐसे में हाथ की रेखाओं को समझना दिलचस्प होगा।

हथेली में सामान्यत: तीन रेखाएं मुख्य रूप से दिखाई देती हैं। ये तीन रेखाएं जीवन रेखा, मस्तिष्क रेखा और हृदय रेखा है। लेकिन एक और जरूरी रेखा है जो है भाग्य रेखा जिससे व्यक्ति के व्यापार, नौकरी के साथ जीवन की सफलताओं एवं असफलताओं के बारे में जाना जा सकता है।

ज्योतिष का हस्तरेखा से बहुत गहरा संबंध होता है। हथेलियों के पर्वत व्यक्ति की मनोदशा की स्थिति बताते हैं। वहीं, रेखाओं से व्यक्ति के भविष्य का पता चलता है। दिल्ली के प्रसिद्ध ज्योतिषविद कहते हैं कि हाथ की रेखाओं से कॅरियर, विवाह, बीमारी, बिज़नेस, शिक्षा, संतान आदि के बारे में पता लगाया जा सकता हैं। इन रेखाओं से बनने वाले विशेष प्रकार के निशान भी अलग संदेश देते हैं।

1. किसी भी व्यक्ति के हाथ पर भाग्य रेखा, बुध रेखा और मस्तिष्क रेखा के संयोग से बनने वाला ये ट्राइएंगल बेहद शुभ माना जाता है। जिन लोगों के हाथ पर ये ट्राइएंगल होता है उनके अमीर बनने की राह में आने वाली बाधाएं आसानी से समाप्त हो जाती हैं ।

2. यदि व्यक्ति के हाथ में चंद्र पर्वत ऊभरा हुआ हो तो ऐसे लोग लेखन, पत्रकारिता, कला और साहित्य के क्षेत्र उन्नति करते है। यदि जातक ने इन क्षेत्रों को चुना तो न सिर्फ वो इसमें बहतर कर सकता है बल्कि इन क्षेत्रों को वो एंजॉय कर सकता है।

3. यदि किसी व्यक्ति के हाथेली में मंगल, सूर्य और बुध पर्वत में अच्छा उभार हो तो ऐसे लोग चिकित्सा के क्षेत्र में पैसा और नाम कमा सकते हैं।

4. यदि व्यक्ति की हथेली में सूर्य पर्वत ऊंचा हो तो से सरकारी नौकरी मिलती है। यदि ऐसे लोग बिजनेस में हाथ आजमाएं तो वहां भी बेहतर कर सकते हैं। कॉन्ट्रैक्ट जॉब में भी ऐसे लोग खूब पैसे कमा सकते हैं।

5. यदि किसी के हथेली में शुक्र पर्वत की अच्छी स्थिति मजबूत हो यानी वो ऊभरा हुआ हो तो ऐसे जातक फिल्म-ग्लैमर और फैशन के क्षेत्र में कामयाब होते हैं। ऐसे में लोग बिजनेस में भी सफल होते हैं।

6. यदि व्यक्ति के हाथ में मणिबंध से निकलकर किसी सीधी रेखा शनि पर्वत तक जाती है तो व्यक्ति ऊंची पोस्ट में पैसा और सम्मान खूब पाते हैं।

7. आपके हाथों में शादी की रेखा ये बताती हैं कि आपकी शादी कब होगी, किस उम्र में होगी, कैसे व्यक्ति के साथ होगी और लव होगी या अरेंज होगी।

यदि आपको अपने हाथ की रेखाओं में छुपे राज जानने हो तो हमारे हस्त विज्ञानी ज्योतिषाचार्य राम मेहर शर्मा जी से संपर्क करें।

Leave a Reply