fbpx
was successfully added to your cart.

Cart

करियर ग्रोथ के लिए महत्वपूर्ण वास्तु उपाय

By October 4, 2021 Blog
Best Astrologer in Delhi NCR

क्या आप अपने करियर से संतुष्ट नहीं है? क्या आप बेरोजगारी का सामना कर रहे है? बहुत प्रयास और अच्छी डिग्री होने पर भी आप को नौकरी नहीं मिल रही है। क्या अपने करियर में सर्वश्रेष्ठ पद, सैलरी, रूतबा आदि सबकुछ पाना चाहते हैं?

हम सभी करियर या बिजनेस में सबसे बेहतर होना चाहते हैं। कई बार हमारे बहुत मेहनत करने पर भी मन माफिक सफलता नहीं मिलती है। बिजनेस में ग्रोथ नहीं मिल रही है।

ऐसे में आप जहां पर काम करते हैं, वहां पर वास्तु दोष हो सकता है। करियर में आ रही बाधा को समाप्त करने के लिए कई ऐसे वास्तु उपाय हैं जो आप कर सकते हैं।वास्तु शास्त्र हमारे जीवन के कई क्षेत्रों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करता है, इसलिए ये बेहद फायदेमंद होता है।  यह आपकी तरक्की में मददगार हो सकती है वास्तुउपाय आपके कार्य स्थल पर पॉजिटिव एनर्जी को बढ़ाता है।

  1. अपने ऑफिस में हिंसक जानवर या हिंसा से संबंधित कोई भी तस्वीर, पोस्टर आदि न लगाएं। यदि लगा हो तो उसे ​हटा दें।
  2. कभी भी डूबते जहाज की तस्वीर न लगाएं। यह करियर ग्रोथ के लिए ठीक नहीं है।
  3. अपने ऑफिस की टेबल पर ताजे फूलों से भरा गुलदान रखें। दीवार पर फूलों की तस्वीर भी लगा सकते हैं।
  4. अपने कार्यालय में एक कोने में समुद्री नमक किसी पात्र में भरकर रख दें। यह निगेटिव एनर्जी को दूर करता है।
  5. काम के लिए लैपटॉप और स्मार्टफोन को दक्षिण-पूर्व कोने में रखना अच्छा है। इसके अलावा, तार और केबल अलग होना चाहिए और टेबलटॉप पर दिखाई नहीं देना चाहिए।
  6. ऑफिस कुर्सी पर आपका बैठना भी आपके करियर के विकास को निर्धारित करता है। इसलिए, आपको क्रॉस लेग्स के साथ बैठने से बचना चाहिए क्योंकि ये आपके करियर में प्रगति को बाधित करता है।
  7. एक उच्च पीठ की कुर्सी पर बैठना करियर में अच्छी वृद्धि सुनिश्चित करता है ।
  8. क्रिस्टल का उपयोग करने से ऊर्जा का स्तर अधिक होता है और ये कार्य कुशलता में वृद्धि से भी संबंधित है। ऑफिस की टेबल में शक्तिशाली क्वार्ट्ज क्रिस्टल रखने से बेहतर मौके मिलते हैं।
  9. ऑफिस डेस्क पर बांस का पौधा रखना भी फायदेमंद होता है।

कोरोना काल में लॉकडाउन के बाद वर्क फ्रॉम होम अब सामान्य  है और इससे घर पर कार्यस्थलों का निर्माण हुआ है।

  1. घर से काम करते हुए भी उचित अनुशासन के साथ काम करना चाहिए. आपका गृह कार्यालय बेडरूम के बगल में नहीं है। इसके अलावा सर्कुलर डेस्क के बजाय एक चौकोर/आयताकार डेस्क अच्छा होता है।
  2. गृह कार्यालय में उत्तर दिशा में बैठकर काम करना उचित है. आपकी पीठ एक ठोस दीवार की तरफ होनी चाहिए।
  3. वास्तु के अनुसार, सोते समय सिर पूर्व दिशा में रखने से करियर में अच्छी ग्रोथ होती है। ये एकाग्रता के स्तर में सुधार और बेहतर मानसिक ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिए जाना जाता है।
  4. जिस स्थान पर आप काम करने बैठते हैं, उसके पीछे खिड़की नहीं होनी चाहिए, क्योंकि इससे आप भ्रमित और विचलित रहेंगे।

इन उपायों के अलावा आप किसी भी तरह की जानकारी के लिए ज्योतिषाचार्य एवं वास्तु शास्त्री राममेहर शर्मा जी ( Best Astrologer in Delhi NCR ) से संपर्क करे।

Leave a Reply