fbpx
was successfully added to your cart.

Cart

बुरी नजर के लक्षण और इससे बचाव के तरीके

By May 2, 2022 Blog

अपने जीवन में सुख-समृद्धि और सफलता का सपना हर कोई बुनता है, लेकिन कभी कभी सब कुछ हासिल करने के बाद अचानक सब कुछ हाथ से छूटता नजर आता है। आपका स्वस्थ अचानक गिरने लगता है, आपका बच्चा बीमार हो सकता है, चलते-फिरते कारोबार अचानक ठप हो जाता है। घर के खर्चे बढ़ने लगते हैं और आमदनी कम होने लगती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब भी आपके जीवन में अचानक कुछ घटित होने लगता है, तो सरल शब्दों में इसे बुरी नजर कहते हैं।

बुरी नजर एक नकारात्मक ऊर्जा है जो किसी व्यक्ति स्वेच्छा से या अनैच्छिक रूप से किसी अन्य व्यक्ति को प्रभावित करती है, कोई अनजाने में या जानबूझकर आपके बच्चे की प्रशंसा या व्यापर की प्रशंसा करके उसे बुरी नज़र दे सकता है, क्योंकि यह नकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित करता। अगर आपको लगता है कि आप या आपका बच्चा या व्यापर बुरी नजर से पीड़ित है, तो इन सभी समस्याओं को दूर करने के लिए आपकोबुरी नजर का उपाय करना चाहिए। बुरी नजर से बचने के लिए सरल और प्रभावी ज्योतिष उपाय के बारे में विस्तार से जानें।

1. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि काली हल्दी को काले कपड़े में बांधकर नजर लगे व्यक्ति के ऊपर से सात बार उतार कर बहते पानी में बहने दिया जाए तो देखने वाले के बुरी नजर दूर हो जाती है।

2. काली गुंजा का उपाय बुरी नजर से बचने के लिए काफी कारगर साबित होता है। काले रंग की गुंजा की माला या कंगन पहनने से न केवल बुरी नजर से बचाव होता है, बल्कि अगर किसी को पहले से ही कोई बुरी नजर लग गई हो तो वह जल्दी ही दूर हो जाती है।

3. अपने घर को बुरी नजर से बचाने के लिए आप अपने मुख्य द्वार के दोनों ओर गणपति की बैठी हुई मूर्ति या गणपति की तस्वीर और किसी ऐसे स्थान पर मोर पंख लगाएं, जो सभी को दिखाई दे। इस उपाय को करने से आपको चमत्कारी बदलाव देखने को मिलेंगे और किसी की खराब नजर नहीं लगेगी।

4. अगर आपको लगता है कि आपके घर में अक्सर किसी की बुरी नजर लग जाती है और आपके घर में हमेशा नेगेटिव एनर्जी रहता है तो इससे बचने के लिए घर के चारों कोनों में रोजाना पीली हल्दी वाला पानी डाले । मुख्य द्वार पर विशेष रूप से छिड़काव करें। पीली हल्दी का यह उपाय बुरी नजर को दूर करता है।

5. अगर आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं या बहुत मेहनत करने के बाद भी आपका व्यवसाय आगे नहीं बढ़ पा रहा है तो इसके पीछे बुरी नजर भी एक बड़ा कारण हो सकता है। अगर आपको लगता है कि आपके करियर-व्यवसाय या आपके सुख-समृद्धि पर बुरी नजर लगी है, तो इससे बचने के लिए आपको शुक्रवार के दिन एक कौड़ी चढ़ाकर देवी लक्ष्मी की पूजा करनी चाहिए। और इसे प्रसाद के रूप में ताबीज की तरह गले में या पर्स आदि में रखना चाहिए। कौड़ी के इस उपाय से बुरी नजर का खतरा दूर हो जाता है।

6. यदि आपका करियर या व्यवसाय किसी की बुरी नजर से प्रभावित हुआ है तो किसी भी शनिवार की रात को पीपल के पेड़ की पूजा में सुपारी और एक रुपये का सिक्का चढ़ाएं। इस उपाय को करने के बाद अगली सुबह उसी पीपल के पेड़ से एक पत्ता तोड़ लें और उसमें उस सुपारी और एक रुपये का सिक्का को रख कर अपने धन स्थान पर रख दें। इस उपाय को करने से व्यापार में आ रही बाधाएं दूर होती हैं और धन लाभ होने लगता है।

अगर आप अपने लिए कोई विशेष उपाए जानना चाहते हो तो हमारे ज्योतिषाचार्य राम मेहर शर्मा जी से संपर्क करें।

Leave a Reply