fbpx
was successfully added to your cart.

Cart

गोमेद पत्थर के फायदे

By January 19, 2021 Blog, Blogs
Best Astrologer Near Delhi

बाजार में विभिन्न प्रकार के रत्न उपलब्ध हैं। इन रत्नों का ज्योतिष के साथ घनिष्ठ संबंध है और इसलिए हमारे दैनिक जीवन में इसका महत्वपूर्ण महत्व है। गोमेद पत्थर एक विशेष प्रकार का पत्थर है जो हिंदू के साथ सबसे लोकप्रिय है। यह इसके साथ विश्वास करने वाले समुदायों के लिए बहुत मायने रखता है। क्योंकि यह “राहु” के प्रभावों को नियंत्रित करता है।

पंडित राम मेहर शर्मा जी कहते है कि यह जानना जरुरी है कि गोमेद पत्थर के किसके लिए क्या फायदे हैं? गोमेद कौन सा राशी पहन सकता है? हमें गोमेद कब पहनना चाहिए? गोमेद पत्थर किसे पहनना चाहिए?

गोमेद पत्थर के कुछ सामान्य फायदे इस तरह हैI
गोमेद पत्थर पहनने वाला आसानी से अपने मामलों का संचालन करते हुए शांति प्राप्त करता है। गोमेद पत्थर पहनने वाले को मानसिक समस्याओं को कम करने से भी लाभान्वित करता है। हिंदू शिक्षाओं के अनुसार, गोमेद पत्थर यह सुनिश्चित करने में मदद करता है कि पहनने वाला हर समय मन की अच्छी स्थिति में है।

मानसिक शांति लाता है मन के विचारों को शांत करने में गोमेद रत्न काफी प्रभावी है और उपयोगकर्ता को अवसाद, चिंता और समस्याओं से छुटकारा दिलाता है। एकाग्रता स्तर को बढ़ाता I इस रत्न के लंबे समय तक उपयोग ने कई लोगों को अपने एकाग्रता स्तर को सफलतापूर्वक बढ़ाने में मदद की है। यह लोगों को अपने करियर पर ध्यान केंद्रित करने और उन्हें एक स्पष्ट दिशा प्रदान करने में मदद करता है। यह पहनने वालों को अपने जीवन में उचित निर्णय लेने में भी मदद करता है। नतीजतन, पत्थर लोगों को अपने करियर के साथ-साथ उनके निजी जीवन में भी प्रगति करने में मदद करता है।

ग्रहों की घटनाओं को संतुलित करता हैI शालीमार बाग दिल्ली के ज्योतिषी पंडित राम मेहर शर्मा बताते हैं यह वैदिक ग्रह “राहु” के बुरे प्रभाव को नियंत्रित करता है ,इसलिए ये पत्थर का प्रयोग अधिक किया जाता है। । यह पहनने वाले को नकारात्मक विचारों, ऊर्जा से सुरक्षा प्रदान करता है। स्वास्थ्य को बेहतर बनाता है कई मामलों में, इस पत्थर ने अपने पहनने वालों के स्वास्थ्य की स्थिति में सुधार किया है। यह मिर्गी, आंखों में संक्रमण, एलर्जी, दिल की स्थिति आदि जैसी विभिन्न प्रकार की बीमारियों को ठीक करने में फायदेमंद हैI

Leave a Reply