fbpx
was successfully added to your cart.

Cart

सोमवार के दिन शिवलिंग पर चढ़ाएं ये चीजें, शीघ्र प्रसन्न होंगे महादेव

By September 25, 2023 astrologer, Blog, Blogs, seo

सोमवार के दिन भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए तरह-तरह के उपाय किए जाते हैं. इस दिन शिवलिंग पर कुछ खास चीजें चढ़ाने से भोलेनाथ की कृपा मिलती है. जानते हैं इनके बारे में.

सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित होता है. इस दिन भोलेनाथ की विशेष पूजा-अर्चना की जाती है. माना जाता है कि भोलेनाथ बहुत भोले हैं और बहुत सरल उपायों से भी वो शीघ्र प्रसन्न हो जाते हैं. सोमवार के दिन भगवान शिव की पूजा और उनसे जुड़े कुछ खास उपाय बेहद कारगर माने जाते हैं. पुराणों के अनुसार  शिवलिंग पर कुछ खास चीजें चढ़ाने से भोलेनाथ जल्द प्रसन्न होते हैं. आइए जानते हैं कि सोमवार के दिन शिवलिंग पर क्या चढ़ाने से भोलेनाथ की कृपा मिलती है.

सोमवार के दिन शिवलिंग पर चढ़ाएं ये चीजें

    • सोमवार के दिन शिवलिंग को पंचामृत से स्नान कराना बहुत शुभ माना जाता है. इसके बाद शिवलिंग पर चंदन और भभूत लगाना चाहिए. इस पर बेलपत्र, धतूरा और शमीपत्र चढ़ाने से शिव प्रसन्न होते हैं और घर में सुख-समृद्धि का आशीर्वाद देते हैं.
    • सोमवार के दिन रुद्राभिषेक करना भी बेहद उत्तम रहता है. अलग-अलग कामना के लिए शिव जी का अलग-अलग चीजों से रुद्राभिषेक करने की मान्यता है. शिवलिंग का घी से अभिषेक करने से संतान सुख मिलता है. वहीं गंगाजल से अभिषेक करने पर दुखों और पापों से मुक्ति मिलती है.
    • सोमवार के दिन शिवलिंग का गन्ने के रस से अभिषेक करना बहुत उत्तम माना जाता है. इससे भोलेनाथ शीघ्र प्रसन्न होते हैं और सभी मनोकामनाओं की पूर्ति करते हैं.
    • सोमवार के दिन शिव मंदिर में दीपदान करने से भी भोलनाथ भक्तों पर अपनी कृपा बरसाते हैं. माना जाता है कि इस दिन कच्चे चावल में काला तिल मिलाकर दान करने से पितृ दोष दूर होता है.
    • सोमवार के दिन शिवलिंग पर शिव की प्रिय चीजें चढ़ाने के बाद ‘ॐ नमः शिवाय’ मंत्र का 108 बार जाप करना बहुत शुभ होता है. सोमवार के दिन शिव मंदिर में रुद्राक्ष अर्पित करने से वैवाहिक जीवन सुखमय रहता है.

Leave a Reply