fbpx
was successfully added to your cart.

Cart

तुलसी माला के फायदे

By June 7, 2021 Blog, Blogs
Astrologer Near Noida

हिंदू धर्म में तुलसी का विशेष महत्व माना गया है। तुलसी एक महान औषधीय पौधा है और इसमें कई गुण हैं। किसी भी शुभ कार्य में तुलसी के पौधे का इस्तेमाल करना बेहद ही शुभ माना जाता है। इसका महत्व केवल धार्मिक ही नहीं बल्कि आयुर्वेदिक भी है। तुलसी शरीर के लिए बेहद ही फायदेमंद होती है। तुलसी को पहना जाता है क्योंकि यह देवी तुलसी का प्रतीक है, जिनका विवाह भगवान कृष्ण से हुआ है। और इसलिए इसे पहनना एक वरदान के रूप में माना जाता है।

जब आप अपने गले में तुलसी की माला पहनते हैं तो वह सब कुछ जो आपके शरीर के अंदर गर्दन के माध्यम से जाता है, विषाणु रहित माना जाता है। तुलसी की शक्ति से सभी हानिकारक वायरस नष्ट हो जाते हैं और यह त्वचा के लिए भी अच्छा माना जाता है। संक्रामक रोगों से रक्षा होती है।

इसमें विद्युत शक्ति भी होती है। विद्युत तरंगों के निकलने से व्यक्ति के शरीर का रक्त संचार अच्छा होता है। गले में तुलसी की माला पहनने से शरीर निर्मल होता है, जीवनशक्ति बढ़ती है

तुलसी की माला पहनने के सेहत के फायदे और पॉजिटीव प्रभाव के बारे में विस्तार से जानते हैं।

मान्यता है कि अगर तुलसी की माला धारण की जाए तो इससे व्यक्ति का दिमाग और शरीर सही रहता है और साथ ही ये आपस में जुड़े रहते हैं। तुलसी की माला पहनने से मानसिक शांति मिलती है। मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य बेहतर होता है

 इसे गले में पहनने से एक्यूप्रेशर पॉइंट्स पर प्रेशर पड़ता है, जिससे मानसिक तनाव में फायदा होता है, तुलसी याद्दाश्‍त शक्ति बढ़ाती है। यह एंटीबायोटिक, दर्द-निवारक और इम्‍यूनिटी क्षमता बढ़ाने में भी फायदेमंद होती है। बहुत सी बीमारियां दूर होती हैंं।

तुलसी माला पहनने से व्यक्ति की डाइजेशन शक्ति, तेज बुखार, जुकाम, सिरदर्द, त्‍वचा के रोग, दिमाग की बीमारियों और गैस से संबंधित अनेक बीमारियों में फायदा मिलता है। साथ ही इन्‍फेक्‍शन से होने वाली बीमारी और अकाल मौत भी नहीं होती है।” पीलिया में तुलसी की माला पहनना अच्‍छा माना जाता है। तुलसी की माला में इतनी शक्ति होती है कि वह शरीर से पीलिया के रोग को जल्दी खत्म कर देती है। तुलसी की माला पहनने से यश, कीर्ति और सौभाग्य बढ़ता है।  गले में तुलसी की माला धारण करने से जीवनशक्ति बढ़ती है।

आप भी तुलसी की माला को पहनकर इन फायदों को पा सकती हैं। अनंत ज्ञान वेबसाइट से आप तुलसी माला आर्डर कर सकते है। यहाँ माला आपको अभिमंत्रित करके दी जाती है। जिसका आपको संपूर्ण फायदा होता है।

Leave a Reply